Menu
blogid : 2554 postid : 96

सिमी एक आतंकवादी संगठन ……….

aaj ka bharat
aaj ka bharat
  • 22 Posts
  • 70 Comments

दिनांक २७ मई को नागदा जिला उज्जैन मध्यप्रदेश के एक गौवंश रक्षक को सुबह तडके 7 बजे 4 गोली मारी गयी है जैसे ही यह खबर नागदा में फैली पूरे शहर में निराशा और उत्तेजना की लहर दौड़ गयी, जिसने भी सुना वो दंग रह गया कि गौवंश के रक्षक एवं देश द्रोही गतिविधियों में संलिप्त रहने वाले दुराचारियो के खिलाफ आवाज उठाने वाले एक समाजसेवी श्री भेरुलाल टांक को एक के बाद एक चार गोलियां मारकर उनकी हत्या का प्रयास किया गया है
नागदा नगर के रहवासियों में जहाँ उक्त घटना को लेकर नाराजगी थी वहीँ चारों और श्री टांक कि सलामती के लिए प्रार्थना का दौर भी शुरू हो गया, नागदा के नागरिक सड़कों पर निकल आये और हमलावरों को शीघ्र गिरफ्तार करने कि मांग पुलिस प्रशासन से करने लगे,पुलिस के आला अधिकारीयों और नागदा थाने के प्रभारी श्री मोहन सारवान भी तत्परता के साथ स्थिति को सँभालने में जुट गए,भारी पुलिस बल के नागदा पहुँचने का सिलसिला भी शुरू हो गया, नागदा का पूरा बाजार भी बंद हो गया.
श्री भेरुलाल टांक एक समाजसेवी के साथ ही एक दैनिक समाचार पत्र के पत्रकार भी है व् नागदा में समाज विरोधी गतिविधियों में लिप्त लोगों के खिलाफ आवाज निडरता के साथ बुलंद करते आये है साथ ही नागदा में विचरण करने वाली किसी भी गाय के घायल होने पर उस गाय का इलाज स्वयं के खर्चे पर करवाते आये है श्री टांक मधुर भाषी होने के साथ ही किसी भी आम और ख़ास की किसी भी समस्या के निदान हेतु सदैव तत्पर रहते है उनके सादगी भरे जीवन में उन्होंने हमेशा परमार्थ को ही अपना लक्ष्य बनाया हुआ है
दिनांक २७ मई से दिनांक ३० तक नागदा बंद होने के बाद भी पुलिस को अथक प्रयास करने के बाद भी सफलता हाथ नहीं लग पा रही थी की इस दौरान रतलाम में म.प्र. एटीएस की सिमी गुर्गों के साथ गोलीबारी में दो जवान गंभीर घायल व एक जवान शहीद हो गया उस गोलीबारी में खंडवा में एक अन्य म.प्र. एटीएस के श्री जवान सीताराम यादव की हत्या में शामिल सिमी आतंकवादी ही है नागदा में पुलिस के उच्च अधिकारियों ने अपनी जांच का दायरा बढाकर जैसे ही जांच शुरू की तो कई राज खुलने लगे और श्री टांक पर जानलेवा हमला करने वाले सिमी आतंकवादियों की कलई खुल गयी.
उक्त घटना में म.प्र. पुलिस की भूमिका बहुत ही प्रशसंनीय रही व् एक आम नागरिक होने के नाते में म.प्र. पुलिस की ह्रदय से प्रशंसा करता हूँ और उम्मीद करता हूँ आगे भी पुलिस इतनी ही संवेदनशील बनी रहेगी साथ ही समाजसेवी श्री भेरुलाल टांक के कुशल जीवन की कामना करता हूँ.

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply